बाराबंकी। प्रत्येक छात्र को विद्यालयी पढ़ाई के साथ साथ अपनी हॉबी की पहचान कर उसे पुष्ट करते रहना चाहिए। क्योंकि हॉबी किसी को भी उत्साह और ऊर्जा प्रदान करती है। जिन बच्चों की हॉबी विकसित होती है वे जीवन में लक्ष्यों को बहुत आसानी से प्राप्त कर लेते हैं। 

ऊक्त विचार मुख्य अतिथि आई ए एस डॉ हीरा लाल विशेष सचिव सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश ने न्यू जयहिंद इण्टर कालेज बिशुनपुर, फतेहपुर, बाराबंकी में आयोजित छात्र अभिभावक सम्मेलन "विचार विमर्श गोष्ठी" में व्यक्त किये। डॉ हीरा लाल ने छात्रों एवं अभिभावकों से संवाद करते हुए आई ए एस बनने का सपना देखने वाले छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए। 

विशिष्ट अतिथि प्रदीप सारंग ने भी बच्चों को उत्साहित किया और एक मुठ्ठी चावल और एक रुपया अर्पण अभियान की शुरुआत की। इस योजना को विस्तार से बताया और अपील करते हुए सभी से कहा कि प्रत्येक माह 10 तारीख को विद्यालय में पटेल जी की आरती के साथ पटेल जी के चरणों में एक मुट्ठी चावल और एक रुपया अर्पित करना है। श्री सारंग ने छात्रों को कुछ टिप्स भी दिए।

प्रधानाचार्य देशराज वर्मा के संचालन में सम्पन्न गोष्ठी में प्रतिभावान छात्रों व उनके अभिभावकों को मुख्य अतिथि द्वारा मैडल प्रदान कर माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जयहिंद इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य अम्बरीष कुमार वर्मा, प्रतिभा इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य गुरूमिलन वर्मा, सतीश कुमार यादव, चंद्रभान वर्मा, राजेश वर्मा, रमेश चंद्र वर्मा, श्री प्रकाश मिश्रा, जगदीश प्रसाद, वृजेश कुमार, सोनू सोनी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

0 comments:

Post a Comment

 
Top