दुनिया में एक से बढ़कर एक सुंदर महिलाएं हैं और उनकी सुंदरता का पैमाना भी अलग- अलग है। लेकिन सबसे अच्छा फिगर किस महिला का है इस बात का पता लगा पाना बहुत मुश्किल होता है। हालांकि महिलाओं के परफेक्ट फिगर का भी एक पैरामीटर लोगों ने तय कर लिया है। फिगर साइज 36, 24, 36 को बेस्ट माना जाता है लेकिन साइंस इसे सही नहीं मानता। 

साइंस के अनुसार दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर बिल्कुल अलग है। वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर इस बात का खुलासा कर दिया है कि दुनिया की किस महिला का फिगर सबसे अच्छा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर सबसे बेस्ट है। उनके मुताबिक केली न ही दुबली हैं और न ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है। 

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके हिसाब से एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी का साइज क्या होना चाहिए। लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बाल, उसका वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे। लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे पैरामीटर्स पर खरी साबित हुईं और उनका फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया। 

टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है। महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए। इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली ने साल 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर कब्जा किया हुआ है। 

इस रिसर्च में कहा गया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट है। केली की उम्र 32 साल से ज्यादा है। वैज्ञानिकों के अनुसार, केली की बॉडी का हर हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है। 

केली की खूबसूरती बिल्कुल नैचुरल है और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने कभी कोई सर्जरी नहीं कराई। वैज्ञानिकों ने ये भी बताया है कि बेस्ट फिगर वाली महिला का परफेक्ट साइज 39-25-36 होना चाहिए।

0 comments:

Post a Comment

 
Top