न्यूयॉर्क (एजेंसी इनपुट के साथ परिकल्पना डेस्क): यहां जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी जांच के नाम पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की तलाशी ली गई। इसे एक रुटीन प्रॉसेस बताया जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान मीडिया में इसे लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है। अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना अपमानजनक वाकया माना जा रहा है।

पाकिस्तान चैनलों ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है। इस वीडियो में एयरपोर्ट पर पीएम को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। यह मामला उस समय आया है जब ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही है। पाकिस्तान के टीवी चैनल्स पर चली खबर के मुताबिक पीएम अब्बासी को बैग और कोट लिए सिक्यॉरिटी चेक से निकलते हुए देखा गया। बताया जा रहा है कि यह अमेरिका का एयरपोर्ट था। वह पिछले सप्ताह अपनी बीमार बहन को देखने अमेरिका गए थे। हालांकि उनकी मुलाकात उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी हुई थी।

पाकिस्तान मीडिया का कहना है कि यह निजी दौरा था तब भी प्रधानमंत्री के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है। ऐसे में उनकी जांच करना गलत है। पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना है कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है।

0 comments:

Post a comment

 
Top