Image result for LOC पर पाक गोलाबारी में कैप्टन समेत 4 जवान शहीद
श्रीनगर/जम्मू : भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान उकसावे वाली कार्रवाई से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को एकबार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके में एलओसी पर  भारी गोलाबारी की।पाकिस्तानी फायरिंग और छोटी मिसाइलों से किए गए हमले में सेना के 23 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू समेत 4 सैनिक क्रमश: शुभम कुमार, रामअवतार और हवलदार रोशनलाल शहीद हो गए तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। 

सूत्रों के मुताबिक सुबह 11 बजे भारी फायरिंग शुरू हुई और अभी भी जारी है। पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलाबारी में सुबह 2 भारतीय सैनिक और 1 किशोरी घायल हो गए थे जबकि देर शाम पाक गोलाबारी के कारण 3 जवानों की मौत हो गई तथा 4 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

पाकिस्तानी सैनिक रिहाइशी इलाके के साथ-साथ भारतीय चौकियों को निशाना बना रहे हैं। भारतीय सेना पाक की इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शाहपुर सेक्टर के पहाड़ी क्षेत्र से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। पाक सेना को भी जबरदस्त क्षति पहुंची है। उसके दर्जनभर सैनिकों के मारे जाने का दावा भारतीय रक्षा सूत्र कर रहे हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। 

इससे पहले शुक्रवार को बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय सरहद के बीएसएफ की तैनाती वाले हिस्से में 23-24 जनवरी से शांति है। उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान के अनुरोध पर 25 जनवरी को उसके रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग में दोनों पक्षों ने तय किया था कि अंतरराष्ट्रीय सरहद पर संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। हालांकि रविवार को पाकिस्तान ने हर बार की तरह एक बार फिर अपनी नापाक हरकत दिखा ही दी। इस साल अब तक पाकिस्तान की तरफ से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में नौ सुरक्षा बलों सहित कम से कम सत्रह  लोग मारे गए हैं जबकि सत्तर अन्य घायल हुये हैं।

0 comments:

Post a Comment

 
Top